राजकीय मेडिकल कालेज नेरचौक में प्रशिक्षु डाक्टर से सवा तीन लाख रुपए की ठगी

लाल बहादूर शास्त्री राजकीय मेडिकल कालेज नेरचौक में एक प्रशिक्षु डाक्टर सवा तीन लाख रुपए की ठगी का शिकार हुआ है। इस संदर्भ में पुलिस थाना बल्ह मामला आईपीसी की धारा 420 के तहत दर्ज

राजकीय मेडिकल कालेज नेरचौक में प्रशिक्षु डाक्टर से सवा तीन लाख रुपए की ठगी

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी       12-02-2023

लाल बहादूर शास्त्री राजकीय मेडिकल कालेज नेरचौक में एक प्रशिक्षु डाक्टर सवा तीन लाख रुपए की ठगी का शिकार हुआ है। इस संदर्भ में पुलिस थाना बल्ह मामला आईपीसी की धारा 420 के तहत दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता दिव्यांश गुप्ता पुत्र दलीप निवासी हाउस नंबर 3612 दीनदयाल चौक तहसील दीनायोल तहसील जबलपुर मध्य प्रदेश ने शिकायत दर्ज करवाई है कि वह लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। 

अक्तूबर माह में उसे मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आया था, जब उसने उस एसएमएस पर क्लिक करके उस लिंक को ओपन किया, तो मोबाइल पर व्हाट्सएप चैट खुल गई।

चैट करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम लिजा बताया और ईबीएवार्इ 558.कॉम के बारे बताया कि इससे पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। उसे मोबाइल नंबर 8601493794 व 9675859287 दिया और कहा कि इस पर पैसा कमाने के लिए अगले टास्क दिए जाएंगे। नए टास्कों को पूरा करते करते इसके साथ 314919 रुपए की धोखाधड़ी हुई है और उसके पैसे आज दिन तक वापिस नहीं आए हैं। 

जिस पर पुलिस थाना बल्ह रति में मुकदमा आईपीसी की धारा 420 के तहत पंजीकृत हुआ है। खबर की पुष्टि एसपी मंडी शालिनी अग्रिहोत्री ने की है। उन्होंने आम जनता की अपील की है कि किसी भी तरह के लिंक और ऑनलाइन लेन देन सतर्क और सावधानी से करें।