नाहन आईटीआई में रोजगार मेले का आयोजन, ऊर्जा मंत्री ने चयनित युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में रोजगार एवं रोजगार विभाग द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। भारी बारिश के बावजूद और रोजगार मेले में बड़ी संख्या में युवा पहुंचे इस मेले का शुभारंभ मंत्री सुखराम चौधरी द्वारा किया

नाहन आईटीआई में रोजगार मेले का आयोजन, ऊर्जा मंत्री ने चयनित युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    29-07-2022

सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में रोजगार एवं रोजगार विभाग द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया। भारी बारिश के बावजूद और रोजगार मेले में बड़ी संख्या में युवा पहुंचे इस मेले का शुभारंभ मंत्री सुखराम चौधरी द्वारा किया गया।

मीडिया से बात करते हुए ऊर्जा मंत्री सुखराम ने कहा कि निजी क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देने के मकसद से श्रम एवं रोजगार विभाग के जरिए समय-समय पर इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता है ताकि बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में भी रोजगार मिल सके। 

उन्होंने कहा कि इस मेले में करीब 2500 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है और इसमें औद्योगिक क्षेत्र कालाअम्ब,बद्दी और ऊना से कई बड़ी औद्योगिक इकाइयां पहुंची है।

सुखराम चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा कौशल विकास निगम के तहत कोर्स करने वाले युवाओं को मुफ्त ट्रेनिंग के साथ साथ ₹1000 प्रति माह का राशि भी दी जाती है जबकि दिव्यांग युवाओं को 1500 रुपए दिए जाते है। 

2 लाख से कम वार्षिक आय वाले युवा को 1 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता भी सरकार द्वारा दिया जाता है। ऊर्जा मंत्री ने यह भी कहा कि अकेले ऊर्जा क्षेत्र में पिछले साढ़े 4 साल के कार्यकाल में करीब 3700 लोगों की भर्ती हिमाचल प्रदेश में की गई है.