2300 अभ्यर्थी देंगे राज्य लोकसेवा आयोग की मुख्य परीक्षा : मंडी, शिमला और धर्मशाला होंगे परीक्षा केंद्र

2300 अभ्यर्थी देंगे राज्य लोकसेवा आयोग की मुख्य परीक्षा : मंडी, शिमला और धर्मशाला होंगे परीक्षा केंद्र

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला 05-08-2020

प्रदेश में कोरोना संकट के बीच वीरवार और शुक्रवार को अधीनस्थ संबद्ध सेवा की मुख्य लिखित परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए राज्य लोकसेवा आयोग ने मंडी, शिमला और धर्मशाला में केंद्र बनाए हैं। करीब 2300 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

बुखार, जुकाम और खांसी के लक्षण वाले अभ्यर्थियों की अलग बैठाकर परीक्षा ली जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के नियमों के तहत परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

राज्य लोकसेवा आयोग से जारी एसओपी के तहत बाहरी राज्यों से आने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड को ही प्रदेश में आने का एंट्री पास बताया गया है।

परीक्षा केंद्र में हाजिरी शीट भरने से पहले और बाद में भी अभ्यर्थियों के हाथ सैनिटाइज करने को कहा गया है। परीक्षा केंद्रों में मास्क पहनकर आने वालों को ही एंट्री दी जाएगी। परीक्षा केंद्रों में सफाई और सैनिटाइजेशन को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं।

दो अभ्यर्थियों के बीच में कम से कम दो मीटर की दूरी बनाने को कहा गया है। आरोग्य सेतु एप सभी के मोबाइल फोन में होना जरूरी रहेगा। परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को एक-एक कर प्रवेश दिया जाएगा। इनके बीच पर्याप्त दूरी रखी जाएगी।

परीक्षा केंद्रों में ड्यूटी देने वाले स्टाफ को मास्क के साथ ग्लब्ज भी पहनने होंगे। आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में पहले और बाद में सैनिटाइजेशन की जाएगी। शौचालयों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पीने के पानी की भी व्यवस्था रहेगी। पूरे परीक्षा केंद्र में सैनिटाइजर के साथ साबुन की भी व्यवस्था की जाएगी।