नगर परिषद संतोषगढ़ को एक करोड़ की सौगात , सतपाल सिंह सत्ती ने किये शिलान्यास

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत नगर परिषद संतोषगढ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला में 21 लाख से निर्मित होने वाले हाॅल

नगर परिषद संतोषगढ़ को एक करोड़ की सौगात , सतपाल सिंह सत्ती ने किये शिलान्यास
 
यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना  14-04-2022
 
छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत नगर परिषद संतोषगढ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला में 21 लाख से निर्मित होने वाले हाॅल तथा शहर की पेयजल योजना के सुधारीकरण के लिए 80 लाख रुपये की लागत सेे साढ़े तीन-साढ़े तीन लाख लीटर की क्षमता वाले दो जल भंडारण टैंकों का भूमिपूजन भी किया। इस मौके पर सतपाल सत्ती ने संतोषगढ़ के दिलीप डोज़ी को सम्मानित किया। दिलीप डोज़ी बाॅडी बिल्डर हैं जिन्होंने सिंगापुर में रजत पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है।
 
 इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि इन भंडारण टैंकों के बनने से संतोेषगढ़ नगर परिषद में बहुमंजिला ईमारतों में पीने की पानी की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि संतोषगढ़ शहर में सीवरेज का कार्य प्रगति पर है जिस पर 22.74 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्राईमरी स्कूल के पुराने भवन को डिस्मेंटल करके नए भवन का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऊना के ब्वाॅयज़ स्कूल की तर्ज पर संतोषगढ़ में भी ब्वायज़ स्कूल के भवन का निर्माण किया जाएगा। 
 
सत्ती ने बताया कि संतोषगढ़ में करोड़ों के विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि 12 करोड़ से ऊना-संतोषगढ़ रोड के सुधारीकरण का कार्य किया गया है जबकि 5.12 करोड़ से सनोली मजारा रोड जनता को समर्पित किया गया है। इसके अलावा संतोषगढ़ व आसपास के क्षेत्र में पौने तीन करोड़ से अन्य छोटे-बड़े रास्तों के निर्माण का एस्टीमेट तैयार करके सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि ऊना विधानसभा क्षेेत्र में हर घर को रसोई गैस सुलभ करवाने के लिए गैस पाइपलाईन बिछाने का कार्य प्रगति पर है जिसपर कुल 280 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि संतोषगढ़ में 301 लाभार्थियों को आवास निर्माण के लिए आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।
 
वर्तमान सरकार के कार्यकाल में नए ट्रांस्फार्मर स्थापित करके शहर के लोगों को कम वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाई गई है। उन्होंने बताया कि 4.54 करोड़ से निर्माणाधीन 30 बैड क्षमता वाले अस्पताल का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है जबकि 62 लाख से पशु औषधालय और 1.50 करोड़ से खेल स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है।
 
न्होंने बताया कि ब्वाॅयज़ स्कूल में विद्यार्थियों की सुरक्षा की खेल मैदान में जानेे के लिए दृष्टि से फुट आॅवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान सत्ती ने जन समस्याएं भी सुनीं जिनमें से अधिकतम का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया और उन्होंने शेष समस्याओं का शीघ्र निपटारा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।