43.17 करोड़ की लागत से बनेगा लोहारली खड्ड पर पुल : अनुराग ठाकुर

नुराग ठाकुर ने कहा कि सड़कें एवं पुल यातायात सुगमता के लिए महत्वपूर्ण तो हैं ही साथ की किसी राज्य के आर्थिक विकास में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हैं।

43.17 करोड़ की लागत से बनेगा लोहारली खड्ड पर पुल : अनुराग ठाकुर
यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला   15-12-2021
 
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऊना ज़िले के गगरेट विधानसभा क्षेत्र में वर्षों पुरानी मांग लोहारली खड्ड पर 500 मीटर लंबे डबल लेन पुल को मंजूरी मिलने व इसके लिए 43.17 करोड़ रुपए देने पर केंद्रीय रोड एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है व इस मंज़ूरी को क्षेत्र के लिए एक बड़ी सौग़ात बताया है।
 
अनुराग ठाकुर ने कहा कि सड़कें एवं पुल यातायात सुगमता के लिए महत्वपूर्ण तो हैं ही साथ की किसी राज्य के आर्थिक विकास में भी अपनी अहम भूमिका निभाते हैं। हिमाचल प्रदेश में सड़कों का विस्तारीकरण हो नए पुलों व परियोजनाओं को मंज़ूरी मिले इसे लेकर हम सदैव प्रयासरत हैं।
 
मेरे संसदीय क्षेत्र के ऊना ज़िले के गगरेट विधानसभा में वर्षों से माँग थी कि यहाँ के लोहारली खड्ड पर 500 मीटर लंबे डबल लेन पुल बने। इस माँग को मैंने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के समक्ष प्रमुखता से उठाया था।
 
यह हर्ष का विषय है कि वर्षों से हमारी इस घोषित व बहुप्रतीक्षित माँग को सड़क एवं परिवहन मंत्रालय से मंज़ूरी मिल गई है जिसकी कल नोटिफ़िकेशन भी जारी हो गई है।
 
मंत्रालय की ओर से इस परियोजना के लिए सीआरआईएफ़ फंड के अंतर्गत ₹43.17 करोड़ रुपए मंज़ूर किए गये हैं। मैं इस मंज़ूरी के लिए नितिन गडकरी का हार्दिक आभार प्रकट करता हूँ”