चने से लाेड ट्रक में लगी आग, चालक ने छलांग लगाकर बचाई जान , बड़ा हादसा टला 

चने से लाेड ट्रक में लगी आग, चालक ने छलांग लगाकर बचाई जान , बड़ा हादसा टला 

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना   17-10-2020

मुबारिकपुर के दौलतपुर रोड पर चने से लोड ट्रक के केबिन में अचानक आग लग गई। गनीमत रही कि चालक ने समय रहते छलांग लगा दी, अन्यथा वह भी आग की चपेट में आकर झुलस सकता था। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग अम्ब की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

ट्रक में लोड चने की बोरियों को आग की चपेट में आने से बचा लिया गया। दमकल विभाग के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है। इस घटना में ट्रक का केबिन जलने से करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, पुलिस ने भी मौके का निरीक्षण करने के बाद ट्रक चालक के बयान दर्ज किए। 

जानकारी के अनुसार नादौन के कांगू निवासी जैसी राम शनिवार दोपहर को ट्रक में दिल्ली से चने लोड करके सिविल सप्लाई कारपोरेशन के नूरपुर के गोदाम में डिलीवरी देने जा रहा था। इस दौरान जब वह मुबारिकपुर के दौलतपुर रोड उतराई पर ट्रक खड़ा करके अपने साथियों का इंतजार कर रहा था और अचानक ट्रक के केबिन में आग भड़क गई। जिसके चलते सड़क पर अफरा तफरी का माहौल बन गया।

हालांकि ट्रक में भड़की आग को देखकर राहगीरों ने सड़क के किनारे पड़े रेत से आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग इतना विकराल रूप ले चुकी थी कि उनकी यह कोशिश भी न काफी साबित हुई। मौके पर पहुंची दमकल विभाग टीम ने आग पर काबू पाया और ट्रक में लोड लाखों रुपये के चने के बोरों को आग की चपेट में आने से बचा लिया। 

 दमकल विभाग अम्ब के चौकी प्रभारी मुलखराम व फायरमैन लक्की चौधरी ने बताया शार्ट सर्किट से हुई इस घटना में ट्रक का केबिन पूरी तरह से जल चुका है। दमकल विभाग की टीम ने समय पर पहुंच कर ट्रक में लोड चने के बोरों को आग की चपेट में आने से बचा लिया। करीब पांच लाख रुपये के नुकसान का अंदेशा है।