लक्ष्य आधारित जीवन पर कार्य करेंगे तो कभी नहीं होंगे असफल : डा. बिंदल 

लक्ष्य आधारित जीवन पर कार्य करेंगे तो कभी नहीं होंगे असफल : डा. बिंदल 
यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन   19-12-2021
 
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जमता में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय शिविर आरंभ हुआ एनएसएस के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने किया।
 
इस मौके पर डॉ. राजीव बिंदल ने छात्रों को कहा कि उन्हें जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि छात्र लक्ष्य आधारित जीवन पर कार्य करेंगे तो वह कभी भी असफल नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा समाज सेवा में सेवा भाव को जीवन भर अपनाना चाहिए।
 
डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि सेवा की जो अलख उन्होंने अपने भीतर जला ली है उसे कभी बुझने मत देना। देश और समाज की सेवा सबसे बड़ी सेवा है। उन्होंने कहा कि एक स्वयंसेवी ही निस्वार्थ सेवा का महत्व समझता है।
 
  इस मौके पर कार्यक्रम अधिकारी जगदीप सिंह व प्रभा शर्मा ने कहा कि इस शिविर में 25 छात्र-छात्राएं भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि सात दिवसीय शिविर 24 अक्टूबर तक जमा स्कूल में आयोजित किया जा रहा है।
 
इस दौरान छात्रों द्वारा जहां क्षेत्र में सफाई अभियान छेड़ा जाएगा , वही जागरूकता रैली भी आयोजित की जाएगी। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य रतन चौहान , राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला समन्वयक रामभज शर्मा सतीश , शर्मा जय वीर ठाकुर , प्रभात शर्मा , ललित मोहन और स्कूल के अन्य शिक्षक उपस्थित और स्कूल के अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।