शिमला के रिज मैदान पर तीन दिवसीय आर्ट फेस्टिवल शुरू,देश विदेश के आर्टिस्ट अपनी कला का करेंगे प्रदर्शन

हिमाचल प्रदेश स्टेट म्यूजियम द्वारा शिमला के रिज मैदान पर तीन दिवसीय आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया गया है जिसमें देश विदेश के चित्रकारों के साथ ही स्थानीय कला प्रेमी और स्कूली बच्चे भाग ले रहे

शिमला के रिज मैदान पर तीन दिवसीय आर्ट फेस्टिवल शुरू,देश विदेश के आर्टिस्ट अपनी कला का करेंगे प्रदर्शन

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला     21-04-2023

हिमाचल प्रदेश स्टेट म्यूजियम द्वारा शिमला के रिज मैदान पर तीन दिवसीय आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया गया है जिसमें देश विदेश के चित्रकारों के साथ ही स्थानीय कला प्रेमी और स्कूली बच्चे भाग ले रहे हैं। 

इस कला फेस्टिवल में देश भर के 25 मशहूर चित्रकारों के साथ ही पद्म भूषण कलाकार जतिन दास भी मुख्य रूप से शिरकत कर रहे हैं।  फेस्टिवल में तीन दिनो में कुल 350 कलाकार भाग लेंगे।  लगभग इसके अलावा य़ह फेस्टिवल आम कलाप्रेमीयो के लिए एक खुला मंच प्रदान करता है। जिसमें कोई भी आकर अपने चित्र बना सकते है। 

राज्य संग्रहालय शिमला के अध्यक्ष डॉ हरि चौहान ने बताया कि इस आर्ट फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य लोगों को कला से जोड़ने का है और साथ ही कलाकारों को एक मंच प्रदान करने का है। जिससे वे मशहूर चित्रकारों से चित्रकला के हुनर भी सीखे । इस फेस्टिवल में शिमला के कॉलेज और स्कूल छात्रों को भी जोड़ा जा रहा है जिससे इन्हें मंच प्रदान किया जा सके।