खुद की बनाई कोरोना वायरस की दवा का होने पर ही किया परीक्षण , गई जान

खुद की बनाई कोरोना वायरस की दवा का होने पर ही किया परीक्षण , गई जान

न्यूज़ एजेंसी - चेन्नई 11-05-2020

भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच इस महामारी की चपेट में आने के डर से कुछ लोग रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए खुद ही नए-नए प्रयोग कर रहे हैं।

ऐसा ही मामला चेन्नई से सामने आया, जहां पर एक दवा कंपनी के कर्मचारी ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए बनाई गई खुद की दवा का परीक्षण कर रहा था, लेकिन परीक्षण के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस के ‘इलाज’ के लिए खुद तैयार किया गया केमिकल मिश्रण पीने के बाद चेन्नई स्थित हर्बल दवा कंपनी में काम करने वाले एक कर्मचारी की मौत हो गई , जबकि उसका बॉस अस्पताल में भर्ती है।

नाइट्रिक ऑक्साइड और सोडियम नाइट्रेट वाले मिश्रण को मृतक के शिवनेसन ने इंटरनेट पर रिसर्च के बाद बनाया था। बताया गया कि शिवनेसन ने तथाकथित दवाई बनाकर पहले अपनी कंपनी के सीनियर अधिकारी राजकुमार को पिलाई।

दवा पीकर वह बेहोश हो गए थे। इसके बाद उन्होंने खुद उस दवा को पी लिया। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राजकुमार ने दवा की थोड़ी सी मात्रा ही ली थी।

उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और इलाज जारी है। वहीं इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के मीडिया मैनेजर एनएस वासन का कहना है कि हमारी कंपनी के सभी प्रॉडक्ट आयुर्वेदिक है। वहीं सिवानेसन जिस दवा का टेस्ट कर रहे थे वह केमिकल प्रोडक्ट था।