जिला प्रशासन ने कारगिल शहीदों की पत्नियों व भूतपूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

जिला प्रशासन ने कारगिल शहीदों की पत्नियों व भूतपूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    26-07-2020

जिला प्रशासन सिरमौर ने आज विजय दिवस की 21वीं सालगिरह के मौके पर कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि देकर उनके बलिदान को याद किया।

इस कड़ी में सिरमौर के प्रथम कारगिल शहीद कुलविंदर सिंह को पांवटा साहिब के ग्राम डोईवाला गिरी नगर में उनके शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी गई तथा शहीद की पत्नी वीर नारी मेलो देवी को सम्मानित किया गया। 

इसी प्रकार, जिला सिरमौर के दूसरे शहीद कल्याण सिंह को उनके शिलाई स्थित निवास स्थान पर जाकर श्रद्धांजलि दी गई और उनकी पत्नी वीर नारी शीला देवी को भी सम्मानित किया गया।

उपायुक्त सिरमौर डॉ आर के परूथी ने बताया कि जिला मुख्यालय नाहन में भूतपूर्व सैनिकों को विजय दिवस के मौके पर आमंत्रित किया गया था।

जिनमें से लेफ्टिनेंट कर्नल आर0एस पवार, कैप्टन के0एस पुण्डीर, कैप्टन जे0आर शर्मा, सुबेदार मेजर सलीम अहमद, नायक राजेश, नायक अशोक तथा नायक योगेश ने ऑनलाइन माध्यम से मण्डी में आयोजित विजय दिवस समारोह में हिस्सा लिया और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के संबोधन को भी सुना। 

जिला प्रशासन द्वारा इन भूतपूर्व सैनिकों को आयुष किट भेंट किए गए जिसमें मास्क, सेनिटाइजर, आयुष काढा आदि शामिल है।  

इस अवसर पर डॉ परूथी ने कहा कि हमारे बहादुर जवानों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है जिसे भुलाया नही जा सकता।

उन्होने लोगों का आहवान किया कि राष्ट्र की एकता एवं अखण्डता बनाए रखने के लिए रचनात्मक योगदान दे जोकि शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।