तेंदुए का आतंक : 41 बकरियों को उतारा मौत के घाट, लाखों का नुकसान 

हिमाचल के सिरमौर जिला में इन दिनों लोग तेंदुएं के आतंक से परेशान है। वहीं गिरिपार क्षेत्र के कोटा पाब एक तेदुए ने कहर बरपाया

तेंदुए का आतंक : 41 बकरियों को उतारा मौत के घाट, लाखों का नुकसान 

यंगवार्ता न्यूज़ - पांवटा साहिब   15-05-2022

हिमाचल के सिरमौर जिला में इन दिनों लोग तेंदुएं के आतंक से परेशान है। वहीं गिरिपार क्षेत्र के कोटा पाब एक तेदुए ने कहर बरपाया है। वन्य प्राणी ने एक किसान के बाड़े  में घुसकर 41 बकरों व बकरियों को मौतके घाट उतार दिया

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। कोटा पाब पंचायत के कोटा के रहने वाले इंद्र सिंह पुत्र तुलसी राम पेशे से बकरी पालन का कार्य करते है।

बीती शाम को इंद्र सिंह ने घर से कुछ दूरी पर बाड़े में बकरियों को रखा था। सुबह वो जब बाड़े में बकरियों को खोलने के लिए पहुंचा तो पाया कि बकरियों के शव खून में लथपथ इधर उधर पड़े हुए है।

इंद्र सिंह ने बताया की शाम को सभी बकरियां बाड़े में सुरक्षित बंद की थी‌। सुबह 27 बकरे और 14 बकरियों को मरा हुआ पाया। कुछ बकरियां जख्मी (Injured) हालत में थी। इसकी सूचना तुरंत ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। 

सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। फ़िलहाल माना जा रहा है कि किसान का करीब 5-6 लाख का नुकसान हुआ है। ग्रामीणों ने रिलीफ मैनुअल के तहत मुआवजा राशि जारी करने की मांग की है।