मझधार में योगी : मंत्री हटेंगे या आरोपी बेटा जाएगा अंदर, भाजपा के पास सिर्फ 48 घंटे 

किसानों ने अब योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के आरोपी पुत्र आशीष मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोराहे

मझधार में योगी : मंत्री हटेंगे या आरोपी बेटा जाएगा अंदर, भाजपा के पास सिर्फ 48 घंटे 
न्यूज़ एजेंसी - नई दिल्ली   09-10-2021
 
किसानों ने अब योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के आरोपी पुत्र आशीष मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दोराहे पर खड़ा कर दिया है।
 
चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में किसान संगठनों ने आर-पार की लड़ाई का एलान कर दिया है कि अगर 48 घंटे के भीतर मंत्री का बेटा सलाखों के पीछे नहीं किया तो 12 अक्टूबर को किसान देश भर में आंदोलन चलाएंगे।
 
अब फैसला भाजपा को लेना है कि वह भी 48 घंटे के भीतर क्या करती है। अब मंत्री टेनी हटेंगे या पुत्र सलाखों के पीछे जाएगा, भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को यह सब तय करना है। अगर 11 अक्टूबर तक किसान संगठनों की मांगें नहीं मानी जाती तो 12 से न केवल यूपी में, बल्कि देशभर में आंदोलन शुरू होगा।
 
किसानों ने ऐलान कर दिया है कि अंतिम अरदास के बाद लखीमपुर खीरी से शहीद किसानों के अस्थि कलश लेकर 'शहीद किसान यात्रा' निकाली जाएगी। यह यात्रा उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में पहुंचेगी।
 
इसके साथ ही देश के प्रत्येक राज्य के लिए अलग-अलग अस्थि कलश यात्रा शुरू होगी। भले ही किसान संगठन समर्थन करें या न करें, लेकिन विपक्षी दल ने किसानों की आड़ में राजनीतिक कार्यक्रमों की घोषणा कर दी है।