गांधी जयंती पर एनएसएस ने टिम्बी बाजार और आसपास छेड़ा सफाई अभियान 

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिंबी में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनएसएस के 30

गांधी जयंती पर एनएसएस ने टिम्बी बाजार और आसपास छेड़ा सफाई अभियान 
यंगवार्ता न्यूज़ - शिलाई 10-02-2021
 
 राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टिंबी में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एनएसएस के 30 वॉलिंटियर्स ने भाग लिया।
 
सबसे पहले कार्यकारी प्रधानाचार्य तोताराम शर्मा ने एनएसएस वॉलिंटियर्स को स्वच्छता रैली निकालने के लिए हरी झंडी दिखाई गई। सभी वॉलिंटियर्स टीम  बाजार से होते हुए गांव तक गए और बाजार की सफाई की गई।
 
इस अवसर पर एनएसएस के वॉलिंटियर्स ने प्लास्टिक के कचरे को इकट्ठा किया। इसके अतिरिक्त एनएसएस वॉलिंटियर्स ने पानी की बावड़ी को भी साफ किया तथा वहां पर घास था खरपतवार को साफ किया। साथ ही लोगों को पर्यावरण संरक्षण व प्राकृतिक जल संरक्षण के महत्व का संदेश दिया।
 
इस अवसर पर स्थानीय लोगों ने भी एनएसएस के साथ सफाई का काम किया। इसके अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी रमेश चौहान ने बताया कि आज गांधी जयंती का पुण्य अवसर है और इस मौके पर सभी लोगों को एक स्वच्छता जागरूकता का संदेश कार्य करने के साथ देना चाहिए।
 
छात्रों ने लोगों को समझाया कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग मत करें। इससे हमारे पर्यावरण को खतरा है इसके तहत थर्माकोल प्लास्टिक के गिलास प्लेट इत्यादि वस्तुओं आती है जो पर्यावरण को नुकसान पहुंचाती है।