बदल गई महाराष्ट्र की राजनीतिक फ़िजा , अजित पवार डिप्टी सीएम , तो छगन भुजबल सहित 9 को बनाया मंत्री

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा सियासी फेरबदल देखने को मिला। अजित पवार अपने 29 समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। इसके साथ ही अजित पवार ने राजभवन में आयोजित समारोह में महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम पद की शपथ

बदल गई महाराष्ट्र की राजनीतिक फ़िजा , अजित पवार डिप्टी सीएम , तो छगन भुजबल सहित 9 को बनाया मंत्री

न्यूज़ एजेंसी - महाराष्ट्र    02-07-2023

महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को बड़ा सियासी फेरबदल देखने को मिला। अजित पवार अपने 29 समर्थक विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए। इसके साथ ही अजित पवार ने राजभवन में आयोजित समारोह में महाराष्ट्र के नए डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। 

अजित पवार को महाराष्ट्र का दूसरा डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके अलावा छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल, दिलीप वाल्से-पाटिल, हसन मुश्रीफ और धनंजय मुंडे सहित पार्टी के शीर्ष नेता भी मंत्रिमंडल में शामिल हुए।

इससे पहले अजित पवार ने रविवार को अपने आवास पर बड़ी बैठक की थी। इसमें पार्टी के अधिकांश विधायक पहुंचे थे। इसी बैठक के बाद पवार सीधे राजभवन पहुंचे। 

बताया जा रहा है कि पटना में विपक्षी एकता बैठक में राहुल गांधी के साथ मंच साझा करने और उन्हें सहयोग करने के शरद पवार के एकतरफा फैसले से NCP के कई विधायक नाराज थे। ऐसी सूचना है कि NCP के अजित पवार गुट के साथ 30 विधायक हैं जबकि शरद पवार गुट के साथ अब महज 23 विधायक हैं।