हिमाचल लोकसेवा आयोग ने एचएएस की परीक्षा में पूछे चार गलत सवाल

हिमाचल लोकसेवा आयोग ने एचएएस की परीक्षा में पूछे चार गलत सवाल
यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला   30-10-2020
 
एचएएस की प्रारंभिक परीक्षा में  हिमाचल लोकसेवा आयोग ने चार सवाल गलत ही डाल दिए  । आपत्तियां दर्ज होने के बाद चारों सवाल खत्म कर दिए गए। गुरुवार को जारी नतीजे 96 सवालों के आधार पर जारी किए हैं। अभ्यर्थियों में इसको लेकर खासा रोष है।
 
उधर, आयोग के सचिव आशुतोष गर्ग का कहना है कि बीते दिनों सवालों को लेकर आपत्तियां दर्ज हुई थीं। आयोग की कमेटी ने चर्चा के बाद चार सवालों को हटा दिया है। किसी भी अभ्यर्थी को इसके अंक नहीं दिए गए। सौ की जगह 96 सवालों से परिणाम घोषित किया है।

एचएएस की 13 सितंबर को हुई प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्नों पर सवाल उठाते हुए अभ्यर्थियों ने बताया दो सवालों में आयोग ने शब्दों की स्पेलिंग गलत लिखी। इसके अलावा दो सवालों में स्थिति ही स्पष्ट नहीं थी। बता दें कि लोकसेवा आयोग ने एचएएस की परीक्षा में चार सेट बनाए थे। हर सेट से चार सवालों को हटाया गया है। सेट नंबर डी के सवाल नंबर 80 में एक पोर्टल के बारे में पूछा गया है। इसकी स्पेलिंग प्रश्नपत्र में SANTUST लिखी गई, जबकि सही स्पेलिंग SANTUSHT थी। सवाल नंबर 52 में स्पेलिंग BOID लिखी गई है, जबकि सही स्पेलिंग BOLD थी। सवाल नंबर तीन और नौ को भी खत्म किया गया है। इन सवालों को लेकर स्थिति ही स्पष्ट नहीं थी।