चाइल्ड हेल्प लाइन ने कांगड़ा में बच्चों और अभिभावकों को किया जागरूक

चाइल्ड हेल्प लाइन ने कांगड़ा में बच्चों और अभिभावकों को किया जागरूक

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला 13-11-2020

चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के सातवें दिन चाइल्डलाइन कांगड़ा की टीम ने बलधर व उथड़ाग्रां में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस दौरान बच्चों के साथ चाइल्डलाइन से दोस्ती विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता के आयोजन के साथ चाइल्डलाइन से संबंधित विभिन्न जानकारियों के स्टॉल भी लगाए गए। चाइल्डलाइन की टीम ने अच्छे स्पर्श और बुरे स्पर्श के बारे में भी बच्चों और अभिभावकों को जागरूक किया। सभी कार्यक्रमों में भाग लेने वाले बच्चों को चाइल्डलाइन की ओर से पुरस्कृत भी किया गया।

इसके अलावा इस दौरान कोविड-19 के बारे में भी जागरुक किया गया तथा शारीरिक दूरी रखना, सैनिटाइजर का उपयोग करने के अलावा हाथ धोने के तरीके भी बताए गए। चाइल्डलाइन कांगड़ा के निदेशक रमेश मस्ताना ने बताया कि चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के दौरान चाइल्डलाइन की टीम का यह प्रयास है कि सभी सहयोगी सरकारी विभागों, स्लम क्षेत्रों, मनरेगा में काम करने वाले ग्रामीणों, छात्रों आदि के अलावा अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच बनाकर चाइल्डलाइन तथा इसकी गतिविधियों के बारे में जागरूक किया जाए।

इसके अलावा अधिक से अधिक लोगों चाइल्डलाइन के साथ जोड़कर उन्हें दोस्त बनाया जाए। आज आयोजित कार्यक्रमों के दौरान चाइल्डलाइन समन्वयक मनमोहन सिंह, टीम सदस्य इंद्रजीत, पिंकू, अनिता, ललिता, डिंपल, जितेंद्र, कांउसलर बलदेव व वालंटियर सतीश कुमार मौजूद रहे।