जनसेवा और विकास का मॉडल बन कर उभरा नाहन क्षेत्र : डॉ  राजीव बिंदल

जनसेवा और विकास का मॉडल बन कर उभरा नाहन क्षेत्र : डॉ  राजीव बिंदल

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन   14-07-2021

विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने बुधवार को अपने एक दिवसीय मात्तर पंचायत के प्रवास के दौरान करीब 6 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास किए। 

उन्होंने नाहन विधानसभा क्षेत्र के दूर दराज क्षेत्र माने जाने वाले मात्तर पंचायत के तहत 4.65 करोड़ रुपये की लागत से शंभू वाला-मात्तर-भेड़ों सड़क के उन्नयन के कार्य का लोकार्पण किया।  

शंभू वाला-मात्तर-भेड़ों सड़क इस दुर्गम क्षेत्र की लाईफ लाईन की तरह है क्योंकि यह इस क्षेत्र के सबसे महत्वपूर्ण और इकलौती सड़क है।

डा. राजीव बिंदल ने 61 लाख रुपये की लागत से मात्तर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के नये भवन और करीब 36 लाख रुपये की लागत की ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल माता मंतरा देवी पैदल मार्ग का शिलान्यास भी किया।

डा. बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान में 28 पुलों पर रिकार्ड पुलों पर कार्य किया रहा है। उन्होंने कहा कि ये पुल और सड़क नाहन क्षेत्र की लाईफ लाईन की तरह है क्योंकि बरसात में नदी-नालों में बाढ़ आने के कारण क्षेत्र के लोगों का जीवन दूभर हो जाता था। 

नाहन विधानसभा क्षेत्र वर्तमान में सेवा और विकास का एक आदर्श मॉडल बन कर उभरा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर के नेतृत्व में जहां भाजपा सरकार लगातार समाज के जरूरतमंद, निर्धन लोगों की सेवा में जुटी हैं। 

वहीं सड़क, पुल, पेयजल, स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाओं के क्षेत्र में ऐतिहासिक और रिकॉर्ड स्तर पर कार्य हुए हैं जिसकी पहले कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उनके आह्वान पर पूर्व सरकार के शासन में सड़कों के निर्माण के लिए पुलों के निर्माण के लिए लंबा संघर्ष किया। 

भूख हड़तालें की, पद यात्राएं की जिसके परिणाम स्वरूप आज भाजपा सरकार में यह विकास के कार्य आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं, हमें अभी विकास के मार्ग पर बहुत आगे जाना है। 

डा. बिंदल ने इस अवसर पर अधिकारियों को पंचायत में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों में और गति लाने के निर्देश दिए ताकि जल्द से जल्द इन योजनाओं का लाभ क्षेत्र के लोगों को मिल सके। इस मौके पर भाजपा वरिष्ठ पदाधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।